सरकार का फैसला मोबाइल में इमरजेंसी अलर्ट जरूरी, कभी आया है इमरजेंसी अलर्ट मैसेज तो पढ़े पूरा आलेख और जानिए विस्तार से.......... - न्याय का ज्ञान

Legal & Social Awareness

Breaking

Home Top Ad

Legal Awarness Talk by Adv. Ankita R Jaiswal fb page, nyaykagyan.Blogspot.com

Post Top Ad

Responsive Ads Here

कुल पेज दृश्य

गुरुवार, 20 जुलाई 2023

सरकार का फैसला मोबाइल में इमरजेंसी अलर्ट जरूरी, कभी आया है इमरजेंसी अलर्ट मैसेज तो पढ़े पूरा आलेख और जानिए विस्तार से..........

सरकार का फैसला मोबाइल में इमरजेंसी अलर्ट जरूरी, क्या आपके भी मोबाइल पर इमरजेंसी अलर्ट मैसेज आया है तो जानिए एडवोकेट अंकिता रा.जयसवाल जी BA,LLB,PGDHR, LLM ( Cyber Law) दीवानी एवं फौजदारी न्यायालय वरुड ,जिला एवं सत्र न्यायालय अमरावती जी से इस संपूर्ण आलेख में .....@©️®️

* सरकार ने  मोबाइल कंपनियों के लिए फोन में इमरजेंसी अलर्ट फीचर देना अनिवार्य कर दिया है, ऐसे आदेश भी सरकार ने मोबाइल कॉम्पनियोको दिए है, सरकार के आदेश के बाद भी अगर स्मार्टफोन कंपनिया फोन में इमरजेंसी अलर्ट फीचर नही देती है तो उन कंपनियों पर कार्यवाही की जाएगी।
सरकार की माने तो जो कंपनियां इमरजेंसी अलर्ट फीचर नहीं देगी उन मोबाइल की बिक्री भी भारत में बंद की जाएगी और जिनके पुराने मोबाइल फोन है उन्होंने उनके मोबाईल सॉफ्टवेयर भी अपडेट करके इमरजेंसी अलर्ट फीचर्स उपलब्ध एक्टिवेट कराए।

* दोस्तों आपको साइबर क्राइम,  ऑनलाइन फ्रॉड या किसी भी तरह की कोई क्यूरी हो कोई प्रश्न हो तो आप मुझे मेरे फेसबुक पेज लीगल अवेयरनेस टॉप बाय एडवोकेट अंकिता आर जयसवाल को लाइक और फॉलो करके मैसेजेस में अपने सवाल पूछ सकते हैं, साथ ही आपको सोशल और लीगल अपडेट के लिए nyaykagyan.blogspot.com पर जुड़े रहे।

* मैं आप सब से इस आलेख के माध्यम से अपील करती हूं कि साइबर सुरक्षित रहने के लिए अपने मोबाइल में इमरजेंसी अलर्ट फीचर एक्टिवेट करें अगर मोबाइल में वह फीचर एक्टिवेट नहीं तो मोबाइल के सॉफ्टवेयर को अपडेट करके वायरलेस इमरजेंसी अलर्ट को एक्टिवेट करें और खुद की सुरक्षा करे  एवं सरकार की इस पहल को सहयोग करे।
* इमरजेंसी अलर्ट फीचर का क्या फायदा है ?

फोन में इमरजेंसी फीचर्स अलर्ट दिए जाने से यूजर्स को भूकंप को लेकर पहले से चेतावनी मिल जाएगी ऐसे में मोबाइल यूजर्स पहले से चक्रवात, सुनामी समेत कई अन्य प्राकृतिक आपदाओं को लेकर पहले से अलर्ट हो जाएंगे,  नए फीचर्स के रोल आउट के बाद सरकार मैसेज के जरिए बाढ़ आपदा भूकंप जैसी सूचनाओं को यूजर्स तक पहुंचाने का काम करेगी जिसमें भारतीय लोगों को आपदाओं से बचाने में मदद मिलेगी।

* भारत सरकार दूरसंचार विभाग की ओर से टेस्टिंग मैसेज मोबाइल ,इलेक्ट्रिक बाइक, और संगणक पर भी आ रहे हैं जिसका फायदा यह है कि भारतीय लोग जहां पर आपातकाल की स्थिति में पाए उस समय आपके नंबर से एक इमरजेंसी मैसेज तैयार होगा और आपके कांटेक्ट के लिस्ट के लोगों को भेजा जा सकता है, आप अगर आपातकाल में हो तो आपके जान पहचान के लोगों को आपको आपातकाल से निकालने में आसानी हो इसीलिए सरकार की कोशिश चल रही है कि सभी लोगों को वायरलेस इमरजेंसी अलर्ट सेवा एक्टिवेट करें और खुद को सुरक्षित रखें और कोई जानकारी संबंधित सरकार के हेल्पलाइन नंबर  १९३० पर कॉल करके पता कर सकते हैं, इमरजेंसी अलर्ट मैसेज से पैनिक ना हो और खुद को सुरक्षित रखने के लिए इमरजेंसी अलर्ट खुद के मोबाइल में एक्टिवेट करें। आपको कोई क्यूरी हो तो मुझे मेरे लीगल पेज फेसबुक पर कांटेक्ट करे। या कॉमेंट में बताए।

कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

Post Bottom Ad

Responsive Ads Here

Pages